अंडर – 19 वर्ल्ड कप में बड़ा विवाद, जानिए यहाँ !

अंडर – 19 वर्ल्ड कप में बड़ा विवाद, जानिए यहाँ !

Under-19 World Cup

अंडर – 19 में , दरसल इंडिया वर्सेस बांग्लादेश अंडर -19 वर्ल्ड कप 2024 मुकाबले के दौरान अंपायर के गलती में विवाद छिड़ गया। हालांकि इसका पूरा फायदा टीम इंडिया को मिला और इस मैच में टीम इंडिया ने जीत भी दर्ज की।

अंपायर के इस गलती का फायदा टीम इंडिया को मिला मगर बहुत बड़े विवाद जो जन्म दे दिया।

दरसल इंडिया पारी के दौरान अंपायर ने “मोहम्मद इक़बाल हसन इमोन” की एक गेंद को नो बॉल करार दिया था, और बैटिंग कर रहें इंडियन बल्लेबाज “आदर्श सिंह ” का विकेट चटकाया था। इस नो बॉल के वज़ह से आदर्श को जीवनदान तो मिला ही साथ ही उन्हें फ्री हिट भी दिया गया और उसका फायदा टीम इंडिया को भी मिला। मगर जब रीप्ले में ये देख गया की इक़बाल के पैर तो लाइन के अंदर ही थे और वह नो बॉल नहीं था।

यह घटना इंडिया पारी के 7 वें ओवर की है। दरसल बहार जाती गेंद को खेलने के प्रयास में आदर्श स्लिप में कैच थमा बैठे थें। बांग्लादेश के खिलाड़ी विकेट जाने का जश्न मना ही रहें थें की अंपायर ने नो बॉल करार दिया , साथ में उन्हें फ्री हिट भी दे दिया गया। फिर क्या था  बंगलादेश के खुशियों पे पानी फिर गया और बंगलादेश खिलाड़ियों में काफी नाराजगी देखने को मिली।

बात मुकाबले की करें तो , टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी इंडिया टीम ने आदर्श सिंह और कप्तान उदय सहारण ’64’ के अर्धशतक की मदद के निर्धारित ’50’ ओवर में 7 विकेट के नुकसान पे ‘251’ रन लगाए।

टीम बांग्लादेश महज़ ‘167’ रनों पर ढेर हो गई। मोहम्मद शिहाब जेम्स ’54’ को छोड़कर कर कोई भी बल्लेबाज़ ’50’ का आकड़ा पर नहीं कर पाएं। “आदर्श सिंह ” को उनकी लाजवाब पारी के लिए “प्लेयर ऑफ़ द मैच अवार्ड” के सम्मानित किया गया।

Big controversy in Under-19 World Cup Team India got benefit from umpire’s mistake | अंडर-19 वर्ल्ड कप में बड़ा विवाद, अंपायर की गलती का टीम इंडिया को मिला फायदा (agniban.com)

सुशांत सिंह राजपूत को उनकी जन्म जयंती पर श्रद्धांजलि। (sinsonnews.com)

शीतल देवी उर्फ़ गोल्डन गर्ल : विश्व की नंबर 1 पैरा तीरंदाज व एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता “शीतल देवी उर्फ़ गोल्डन गर्ल” अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित! (sinsonnews.com)

Leave a Comment

close
Thanks !

Thanks for sharing this, you are awesome !