रणजी ट्रॉफी मुकाबला (मुंबई Vs बिहार)

रणजी ट्रॉफी मुकाबला (मुंबई Vs बिहार)

14 वर्षीय वैभव सूर्यवंशी को रणजी ट्रॉफी के लिए बिहार टीम में जगह बनाई है।

रणजी ट्रॉफी मुकाबला, पटना के ‘मोइनुल हक स्टेडियम‘ में शुक्रवार (05 जनवरी) से मुंबई और बिहार के बीच ‘रणजी ट्रॉफी’ का मुकाबला होने जा रहा है। काफी समय के बाद बिहार में बीसीसीआई के द्वारा कोई भी मुकाबले का आयोजन कराया जा रहा है। ऐसे में खेल प्रेमियों में काफी उत्साह है।वही दूसरे तरफ बिहार और मुंबई के बिच खेलें जाने वाले रणजी ट्रॉफी के मैच के लिए मुंबई टीम बुधबार को पटना पहुंच गए हैं ।

मुंबई टीम की कप्तानी “अजिंक्य रहाणे” करेंगे वही इस मुकाबले के लिए बिहार की टीम की घोषणा कर दी गई है। बिहार की टीम के लिए “आशुतोष अमन” को कप्तान और “सकीबुल गनी” को उप-कप्तान बनाया गया है। मैच आज शुक्रवार ५ जनुअरी को खेला जायेगा।

वहीं बिहार की टीम में एक ऐसे भी खिलाड़ी को शामिल किया गया है जो क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से भी कम उम्र में क्रिकेट में डेबयु कर रहें हैं। सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला क्रिकेट मैच मुंबई के लिए 15 साल की उम्र में खेलें थें, लेकिन आज हम जिस धाकड़ बल्लेबाज के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उनकी उम्र सचिन तेंदुलकर से भी कम है, और अब वे बिहार टीम का ट्रंप कार्ड बनकर इस रणजी टूर्नामेंट में सामने आ सकतें हैं।

हम जिस खिलाड़ी के बारे में आपको बता रहे हैं उनका चयन मात्र 14 साल की उम्र में बिहार की रणजी टीम के लिए किया गया है। बिहार के समस्तीपुर जिले के ताजपुर प्रखंड के रहने वाले 14 वर्षीय वैभव सूर्यवंशी को रणजी ट्रॉफी के लिए बिहार टीम में जगह बनाई है। वैभव ने इससे पहले पिछले साल बीसीसीआई के द्वारा आयोजित चैलेंजर ट्रॉफी प्रतियोगिता में भारत के अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व किए थें। इससे पहले भी वह क्रिकेट जगत में कई बार तहलका मचा चुके हैं। वैभव सूर्यवंशी ने महज 6 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। वैभव ने चैलेंजर ट्रॉफी के पिछले सीजन में तीन दोहरा शतक लगाए थें।

https://sinsonnews.com/world-braille-day/

2024 में सफलता के लिए 5 बेहतरीन आदतें!

1 thought on “रणजी ट्रॉफी मुकाबला (मुंबई Vs बिहार)”

Leave a Comment

close
Thanks !

Thanks for sharing this, you are awesome !